Breaking Newsकोलकाता

तीर्थयात्रियों को 5 लाख का बीमा कवर देंगी ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सीएए और एनआरसी पर सरकार को घेरने के बाद अब पश्चिम बंगाल की सीएम ने गंगासागर मेला के लिए फंड जारी ना करने को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि गंगासागर के आधारभूत संरचना और विकास के लिए हमें किसी से पैसे लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। कार्यक्रम में ममता ने बताया कि गंगासागर की यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख का बीमा कवर दिया जएगा।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल और केंद्र सरकार में बहस कोई नई बात नहीं है, सीएए-एनआरसी और गणतंत्र दिवस पर झांकी को लेकर पहले से ही ममता सरकार और केंद्र में अनबन चल रहा है। अब ममता बनर्जी ने गंगासागर मेला के लिए राज्य को फंड ना मिलने पर अपनी नाराजगी जाहिर कही है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कुंभ मेला के लिए केंद्र सरकार ने बहुत सारे पैसे दिए। गंगासागर मेला भी कुंभ से कम नहीं है लेकिन सरकार ने एक रुपये भी जारी नहीं किए।

मकर संक्रांति पर लाखों हिंदू लगाते हैं डूबकी

सीएम ने कहा कि हम गंगासागर के बुनियादी ढांचे और विकास के लिए किसी से कोई पैसा नहीं लेते हैं। बता दें कि ममता ने इशारों में ही योगी सरकार पर केंद्र से फंड लेने के लिए निशाने पर लिया है। कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि गुरुवार से लेकर 17 जनवरी तक गंगासागर की यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए 5 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान किया जाएगा। बता दें कि गंगासागर को सागर द्वीप कहा जाता है श्रद्धालुओं में इसका महत्व कुंभ से कम नहीं है। मकर संक्रांति के दिन लाखों हिंदू तीर्थयात्री पश्चिम बंगाल स्थित गंगासागर में डुबकी लगाने के लिए अकट्ठा होते हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button