Breaking Newsदेश

दिल्ली की हिंसा में पुलिस कर्मी समेत पांच की मौत

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार की देर रात हुई झड़पों में चार नागरिकों की मौत हो गई। झड़पों के दौरान सोमवार की शाम को पुलिस हेड कांस्टेबल रतन लाल की जान चली गई।

इस तरह दिल्ली हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के दौरान पुलिस पर गोलियां चलाने वाले लाल टी-शर्ट पहने शख्स की पहचान शाहरुख के रूप में हुई है। मरने वाले नागरिकों मेें फुरकान, राहुल और शाहिद हैं जबकि एक की पहचान नहीं हो पाई है।

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक गोपाल राय विधायकों के साथ दिल्ली के बिगड़ते हिंसक हालातों के मद्देनजर देर रात उपराज्यपाल के आवास पर पहुंचे और वहीं से एक वीडियो जारी करके शांति बनाए रखने की अपील की। उपराज्यपाल के न मिलने पर विधायकों और मंत्री ने राजनिवास के बाहर धरना शुरू कर दिया। 

राज्यसभा सदस्य और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि देश की राजधानी में उपद्रवी खुलेआम हिंसा कर रहे हैं लेकिन कहीं भी पुलिस नजर नहीं आ रही है और न ही कोई पुलिस अधिकारी फोन उठा रहा है। 

अमित शाह कानून व्यवस्था बहाल करें: केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा की घटना पर ट्वीट किया है। केजरीवाल ने लिखा है कि यह बेहद परेशान करने वाली घटना है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अपील की है कि वह क़ानून व्यवस्था की स्थिति बहाल करें।

किसी के बहकावे में आएं: शाहनवाज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दिल्ली में एक दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत होना अत्यंत दुख का विषय है। मेरी विनम्र अपील है कि किसी के बहकावे में ना आएं और शांति बनाए रखें।

गांधी के देश में हिंसा का कोई स्थान नहीं: सोनिया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली की जनता से सांप्रदायिक सद्भाव बनाये रखने की अपील करते हुए हिंसा का शिकार हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गांधी के देश में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button