Breaking Newsकोलकाता

दुर्गा पूजा को लेकर उठे सवाल पर नुसरत जहां ने दिया ये जवाब

 फिल्मों की दुनिया से राजनीति में एंट्री करने वाली टीएमसी की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां अपनी शादी के बाद से लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं। अब नुसरत जहां ने एक बार फिर खुद को लेकर उठ रहे विवादों पर सवालों के जवाब दिए हैं। ‘इंडिया टीवी’ के एक विशेष कार्यक्रम में पहुंची नुसरत जहां ने सवालों के जवाब देते हुए कहा कि अगर किसी ने मोहब्बत का पाठ ही नहीं सीखा तो फिर उसे पंडित ता मौलाना कहलाने का हक नहीं है। दरअसल इस कार्यक्रम में नुसरत जहां से उनके मांग में सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने के बाद उठे विवादों को लेकर सवाल पूछा गया था। इस दौरान नुसरत ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को लेकर चल रहे विवादों पर भी जवाब दिया।

‘मंगलसूत्र पहनने से मेरा ईमान नहीं डगमगाता’

कार्यक्रम में नुसरत जहां से जब उनके मुस्लिम होने के बावजूद गले में मगंलसूत्र पहनने और मांग में सिंदूर भरने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने किसी धर्म को सम्मान देकर कुछ भी गलत नहीं किया है। मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहनने से मेरा ईमान नहीं डगमगाता है। मुझे नहीं लगता कि इस बात पर कोई विवाद होना चाहिए। नुसरत से एक सवाल यह भी पूछा गया कि उनकी शादी और उनके पहनावे को लेकर उलेमा और मौलवी सवाल उठाते हैं, इसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि प्यार की कोई भाषा नहीं होती। यह छोटी सी बात लोग समझ क्यों नहीं पा रहे हैं। नुसरत ने कहा कि मोहब्बत का पाठ सभी को पढ़ना चाहिए।

ममता के दुर्गा पूजा विवाद पर क्या कहा

नुसरत जहां ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर चल रहे विवादों पर भी अपनी राय दी। उनसे पूछा गया कि ममता बनर्जी ने मुहर्रम के दिन ताजिए निकलवाने के लिए दुर्गा पूजा पर रोक लगा दी थी। इसपर नुसरत ने जवाब देते हुए कहा कि ममता बनर्जी हर रोज चंडी पूजा करके घर से निकलती हैं, ये किसी को क्यों नहीं दिखाई देता। नुसरत ने कहा कि वो हमेशा मंदिरों और बाकी पूजा के कार्यक्रमों में पहुंचती हैं, लेकिन फिर भी उन्हें लेकर ऐसी बात कही जाती हैं। कार्यक्रम में नुसरत जहां के साथ अभिनेत्री और सांसद मिमी चक्रवर्ती भी मौजूद थीं।

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button