Breaking Newsखेल

पंत को थोड़ा और मौका दें : विराट

हैदराबाद । वेस्टइंडीज के खिलाफ  शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव किया। उन्होंने कहा कि हमें पंत की काबिलियत पर पूरा भरोसा है, उसे थोड़ा और मौका दें। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज इसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेलेगा। 

मैच से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने खराब दौर से गुजर रहे ऋषभ पंत का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हमें निश्चित तौर पर पंत की क्षमता पर भरोसा है। यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी भी है कि वह अच्छा प्रदर्शन करे, लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम उस पर दबाव नहीं बनाएं। उसका समर्थन करें। उसे समर्थन मिलना चाहिए और अगर नहीं मिला तो यह अपमानजनक है। 

विराट ने कहा कि यह हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। हमें हर खिलाड़ी को भरपूर मौका और समय देना चाहिए। यदि वह चूक करता है तो लोग स्टेडियम में एमएस (धोनी) का नाम नहीं चिल्ला सकते। यह सम्मानजनक नहीं हैं, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं चाहता है। आप अपने देश में खेल रहे हैं और आपको समर्थन मिलना चाहिए। यह सोचने के बजाय कि वह क्या गलती करने जा रहा है, कोई भी उस स्थिति में नहीं रहना चाहता है। 

भारतीय कप्तान ने कहा कि जैसा कि हाल ही में रोहित शर्मा ने कहा था कि पंत को अकेले रहने की जरूरत है। वह एक मैच विजेता है। एक बार जब वह चल जाएगा, तो कुछ अलग ही दिखाई देगा। उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए। हम यहां उसकी मदद के लिए हैं। 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button