खेल

पिंक बाॅल से और खतरनाक हो जाएंगे भारतीय तेज गेंदबाज

कोलकाता (पीटीआई) बांग्लादेश के पूर्व कप्तान अमीनुल इस्लाम भारत के मौजूदा पेस अटैक से खौफजदा हैं और उन्हें लगता है कि मेजबान टीम को शुक्रवार से शुरू होने वाले डे-नाइट टेस्ट में गुलाबी गेंद से फायदा होगा।

बांग्लादेश के लिए पहला टेस्ट शतक लगाने वाले 51 वर्षीय अमीनुल मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना 1970 और 1980 के दशक के घातक वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों से करते हैं। अमीनुल कहते हैं, जिस तरह से हमने (मोहम्मद) शमी, ईशांत (शर्मा) और (उमेश) यादव द्वारा तेज गेंदबाजी की विविधता देखी, उन्हें इस गुलाबी गेंद से काफी फायदा होगा। आप जहां भी खेलते हैं, आपको शाम को वह अतिरिक्त हवा मिलती है। भारत इसका भरपूर फायदा उठाएगा।

भारत की ताकत अब स्पिन नहीं तेज गेंदबाजी है

इस्लाम ने एक टेलीफोनिक साक्षात्कार में  बताया, इससे पहले, हमने अनिल कुंबले की अगुवाई वाली भारतीय गेंदबाजी के स्पिन अटैक को देखा था मगर अब भारतीय क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का बोलबाला है। यह भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव है। उनके पास अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है, यह उस तरह है जैसे वेस्टइंडीज का पेस अटैक एक समय पूरी दुनिया पर हावी था।

भारत के खिलाफ ढाका में 2000 में बांग्लादेश के पहले टेस्ट में 145 रन बनाने वाले पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारत विश्व क्रिकेट में एक रोल मॉडल के रूप में उभर रहा है।
“दुनिया आमतौर पर क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का अनुसरण करती है, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन अगर आप देखें, तो भारत लगातार बना रहा है। भारत एक रोल मॉडल हो सकता है। वे उच्चतम स्तर पर साबित हुए हैं।”

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button