Breaking Newsदेश

पीटर और इन्द्राणी मुखर्जी से कोई संबंध नहीं है : कार्ति चिदंबरम

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम का कहना है कि पूरा मामला राजनीतिक विद्वेष के चलते तैयार किया गया है और उनका किसी भी तरह से पीटर मुखर्जी और इन्द्राणी मुखर्जी से कोई लेना-देना नहीं है।

पीटर और इन्द्राणी मुखर्जी आईएनएक्स के प्रोमोटर रहे हैं और दोनों वर्तमान में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। आरोप है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए आईएनएस्क मीडिया में विदेश से निवेश के एक प्रस्ताव को क्लीयर करवाया था। बदले में आईएनएक्स ने कार्ति की एक फर्म को पेमेंट की थी। चिदंबरम का कहना है कि यह पेमेंट कंसल्टेंसी के बदले दी गई थी।

कार्ति चिदंबरम ने कहा कि वह कभी भी इन्द्राणी और पीटर मुखर्जी से नहीं मिले। केवल एक बार बायकुला जेल में पूछताछ के दौरान उनकी इन्द्राणी से मुलाकात हुई थी। इसके अलावा एफआईपीबी (विदेशी निवेश एवं प्रमोशन बोर्ड) की प्रक्रिया के बारे में भी वह बिल्कुल नहीं जानते।

कार्ति ने कहा कि उनके पिता सरकार की नीतियों के मुखर विरोधी रहे हैं, जिनके चलते बिना किसी कानूनी आधार पर उन पर कार्रवाई की जा रही है। उन्हें स्वयं 20 बार बुलाया गया है और चार बार छापेमारी हो चुकी है। हर बार उन्हें एक सप्ताह का नोटिस दे दिया जाता है।

चिदंबरम को बुधवार रात नाटकीय अंदाज में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें सीबीआई मुख्यालय में बने गेस्ट हाउस में रखा गया था।

कार्ति चिदंबरम गुरुवार सुबह चेन्नई से दिल्ली आए। इसके बाद वह फैसले के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर धरना देने पहुंचे, जहां विपक्ष के अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button