Breaking Newsकोलकाता

बंगाल में कब खुलेंगे शिक्षण संस्थान?

कोलकता। ऐसे समय में जब कई राज्यों ने स्कूल को फिर से खोलना शुरू कर दिया है, पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी तक इस बाबत कोई निर्णय नहीं लिया है।  सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली बंगाल सरकार ने दिसम्बर के पहले सप्ताह तक स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल में एक प्रशासनिक बैठक में यह संकेत दिया है। हालांकि इस बाबत अंतिम घोषणा मुख्यमंत्री ही करेंगी।

 

सूत्रों के अनुसार स्कूलों के खोले जाने के पूर्व एक विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए जाएंगें। कक्षाएं पहले 9वीं से 12वीं तक की विद्यार्थियों के लिए खोली जाएंगी। इसके पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि बंगाल शिक्षा विभाग  काली पूजा के बाद शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के बारे में निर्णय लेगा।

इस बीच, गृह मंत्रालय ने अपने नवीनतम निर्देशों में मौजूदा अनलॉक 5 दिशानिर्देशों में कोई नया बदलाव नहीं किया गया और कहा कि वे नवम्बर में लागू होते रहेंगे। कंटेंमेंट जोन में  सख्त लॉकडाउन जारी रखने का निर्देश दिया गया है। हालांकि स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के संबंध में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को यह तय करने का अधिकार दिया गया है कि वे कक्षाएं फिर से शुरू करें या नहीं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button