Breaking Newsदेश

बिहार चुनाव रिजल्ट: पीएम की रैलियों से बदला माहौल

पीएम की रैलियों से बदला माहौल
बिहार विधानसभा चुनाव में कोरोना काल में बिहार लौटे लोगों में बेरोजगारी और बाढ़ के चलते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति लोगों में नाराजगी सामने आ रही थी। इसके अलावा सीएम नीतीश के प्रति एंटी इनकंबेसी का फैक्टर भी काम कर रहा था। इसी नाराजगी को भांपकर चिराग पासवान ने पाला बदल लिया और वे एनडीए से अलग हो गए। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में एंट्री हुई और रैलियों में दमदार तरीके से गठबंधन की बात रखकर माहौल को बदल दिया।

पीएम का चिराग को इग्नोर करने का प्लान सफल रहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बिहार में रैली करने पहुंचे तो लगा कि वह चिराग पासवान पर हमलावर होंगे, लेकिन पीएम ने अपनी 12 रैलियों में एक बार भी उनका नाम नहीं लिया। पीएम मोदी का यह प्लान कारगर साबित होता दिख रहा है। अब तक आए रुझानों में साफ तौर से दिख रहा है कि चिराग पासवान की एलजेपी एनडीए को ज्यादा डैमेज करते हुए नहीं दिख रही है।

 

 

महिलाओं से पीएम की अपील रंग लाई
पीएम मोदी ने अपने आखिरी बिहार दौरे में की गई रैलियों में महिलाओं से विशेष रूप से वोट देने की अपील की थी। पीएम अपनी सभी रैलियों में महिलाओं को केंद्र और राज्य सरकार की ओर से दी गई योजनाओं को जिक्र करते रहे। पीएम ने छठ पूजा कर जिक्र करते हुए कहा था कि बिहार की मां पूजा की तैयारी करें उनका दिल्ली में बैठा बेटा उनकी सारी चिंताएं दूर करेंगे। पीएम मोदी की इन्हीं अपीलों को देखकर एनडीए के नेता लगातार कह रहे थे कि वे जीतेंगे, जो अब तक आए रुझानों में सही साबित होता दिख रहा है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button