Breaking News

बीते 5 साल में भारत की हालत देख गांधी की आत्मा भी दुखी होगी: सोनिया

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है. देश बापू की सीख और आदर्शों को याद कर रहा है. राष्ट्रपिता की 150वीं जयंती के खास मौके पर अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम हो रहे हैं. दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजघाट पहुंचकर बापू को श्रद्धांजलि दी है. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित और भी कई नेताओं ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी है.

गांधी जयंती: लखनऊ में कांग्रेस की पदयात्रा में शामिल हुईं प्रियंका

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में पार्टी की पदयात्रा में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा, ”एक तो महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, दूसरा जब ये लड़ती हैं, संघर्ष करती हैं तो इनकी आवाज को दबाया जाता है. इसके खिलाफ हम जरूर संघर्ष करेंगे.”

जो असत्य की राजनीति कर रहे, वो गांधी जी को कैसे समझेंगे: सोनिया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, ”जो असत्य पर आधारित राजनीति कर रहे हैं, वो कैसे समझेंगे कि गांधी जी सत्य के पुजारी थे. जिन्हें सत्ता के लिए सबकुछ करना पसंद है, वो कैसे समझेंगे कि गांधी जी अहिंसा के पुजारी थे.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले 4-5 साल में भारत की जो हालत हो गई है, मुझे लगता है कि उसे देखकर गांधी जी की आत्मा भी दुखी होती होगी.

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button