Breaking Newsकोलकाता

बढ़ते कोरोना मामले पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आखिरकार स्वीकार किया है कि पश्चिम बंगाल में महामारी कोरोना का संक्रमण और अधिक तेजी से बढ़ने लगा है।  दरअसल पिछले कई दिनों से विशेषज्ञ दावा कर रहे थे कि दुर्गा पूजा की अनुमति अगर मिलती है तो इसमें पूजा देखने और घूमने के लिए निश्चित तौर पर लोग निकलेंगे और इससे महामारी का संक्रमण और तेजी से फैल सकता है।

अब  राज्य सचिवालय नवान्न में मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। इससे बचाव के लिए लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य बना लेना होगा। उन्होंने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पूजा कमेटियों को और अधिक जागरूक होने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग भी मास्क पहनकर नहीं पहुंचेंगे उन्हें पूजा पंडाल के अंदर दर्शन नहीं करने दिया जाएगा।

इसके लिए पूजा कमेटियों को विशेष तौर पर सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा कमेटियों को महामारी से बचाव के लिए जागरुकता अभियान चलाना होगा। प्रचार-प्रसार भी इसी पर आधारित होना चाहिए ताकि लोग अधिक से अधिक सजग हो सकें। आवश्यकता पड़ने पर पंडाल में प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और मास्क वितरण किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो पूजा कमेटियां महामारी से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करेंगी, उन्हें राज्य सरकार सर्वश्रेष्ठ पूजा आयोजन का सम्मान देगी।

asian-family-

कोरोना टेस्ट का खर्च किया गया कम

इस दौरान मीडिया से मुखातिब राज्य के मुख्य सचिव अलापन बनर्जी ने कहा कि कोरोना सैंपल टेस्ट का खर्च घटाकर 1500 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पीड़ित लोगों को ले जाने के लिए एंबुलेंस का खर्च कम करना होगा। इसके लिए राज्य सरकार संबंधित प्रबंधन से बात करेगी। उन्होंने कहा कि कोलकाता के कोरोना समर्पित अस्पताल बांगुर हॉस्पिटल में 65 नए बेड बनाए गए हैं। शीघ्र ही बांगुर अस्पताल में 496 नए बेड होंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अब प्रत्येक इलाके में डॉक्टर अपना निजी क्लीनिक दोबारा खोल सकेंगे। इसके लिए राज्य सरकार कानून को शिथिल करने जा रही है।

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button