Breaking Newsदेश

ममता बनर्जी अब कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करेंगी

कोलकाता।  खड़गपुर सदर, कालियागंज और करीमपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद तृणमूल कांग्रेस संस्थापक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब राज्य में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करेंगी। 

सोमवार को वह विभिन्न जिलों के पुलिस अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। वह राज्य सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगी। उनके साथ पुलिस महानिदेशक विरेंद्र कुमार के अलावा डीआईजी स्तर के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके माना जा रहा था कि भाजपा उपचुनाव में भी शानदार प्रदर्शन करेगी। मगर ममका के राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा उलटफेर करते हुए भाजपा को दिन में तारे दिखा दिए। तृणमूल को खड़गपुर और कालियागंज में पहली बार जीत हासिल हुई है। 

अब ममता पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था पर फोकस करने जा रही हैं। माना जा रहा है कि यह भी प्रशांत किशोर की सलाह पर हो रहा है, जिससे विपक्ष को आलोचना का कोई भी मौका न मिल सके। सोमवार को सचिवालय के 14वें मंजिल पर मौजूद मुख्यमंत्री कार्यालय के कॉन्फ्रेंस रूम से बैठक होगी।

इसमें मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और गृह सचिव अलापन बनर्जी भी मौजूद रहेंगे। इसमें जिला पुलिस अधीक्षकों का शामिल होना अनिवार्य है। इस कवायद का मकसद कुछ महीनों बाद होने वाले नगर पालिका चुनाव में मशीनरी को दुरुस्त करना भी बताया जा रहा है। इसके एक साल बाद 2021 में विधानसभा चुनाव होना है। 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button