Breaking Newsकोलकाता

मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं, जेल जाना स्वतंत्रता संघर्ष जैसा होगा : ममता बनर्जी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। कोलकाता में उन्होंने जम्मू कश्मीर के हालिया घटनाक्रम, जांच एजेंसियों की भूमिका और नेताओं की गिरफ्तारी जैसे कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर आरोप लगाए। बनर्जी ने कहा, जांच एजेंसियों का खुलकर दुरुपयोग हो रहा है। आज किसी और को बुलाया जा रहा है, कल मुझे बुलाया जाएगा, लेकिन हम अडिग रहेंगे। केंद्र की गलत नीतियों का विरोध करते रहेंगे। जेल जाने से मुझे कभी डर नहीं लगा है। अगर मुझे जेल जाना पड़े तो मैं सोचूंगी कि मैं आजादी की लड़ाई लड़ रही हूं।

ममता ने कहा, एक सरकार, एक नेता, एक पार्टी, मुझे लगता है कि हम राष्ट्रपति चुनाव पद्धति की तरफ बढ़ रहे हैं। सभी दलों को खत्म किया जा रहा है। जब कर्नाटक सरकार गिरी तो किसी ने कुछ नहीं कहा। वो कह रहे हैं कि बंगाल पर भी कब्जा कर लेंगे मैं देखूंगी कि वो कैसे करते हैं। मैं किसी से डरकर पीछे हटने वाली नहीं हूं।

ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जम्मू कश्मीर में नेताओं की हिरासत को लेकर भी निशाना पर लिया। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में असहमति के स्वर को दबाने के लिए बल का इस्तेमाल कर रही है। आज जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती कहां हैं, ये हम नहीं जानते हैं।

टीएमसी छोड़कर कई नेताओं के भाजपा में जाने पर ममता ने कहा कि भाजपा विपक्ष के नेताओं को या तो खरीद लेती है या फिर डरा धमकाकर साथ ले लेती है। इस दौरान बनर्जी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से पार्टी के नाम पर पैसा नहीं एकत्र करने को कहा। उन्होंने कहा, हमें सूचना मिली है कि कुछ लोग पार्टी के नाम पर पैसा एकत्र कर रहे हैं।किसी को भी जिलों से पार्टी के नाम पर पैसा एकत्र नहीं करना चाहिए। पार्टी को पैसे की जरूरत नहीं है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button