Breaking Newsखेल

रवींद्र जडेजा हैं बेहतरीन खिलाड़ी, आंकड़े भी दे रहे हैं गवाई

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) रविंद्र जडेजा ने विश्व कप के बाद एक बार फिर टीम इंडिया के लिए बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है।जडेजा ने विंडीज के खिलाफ एंटीगा में अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।बता दें कि मुकाबले में भारतीय टीम की पहली पारी 189 रन पर जब अपने 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, उस समय रविंद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और पूरी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाज़ी की ।

जडेजा ने पुछल्ले बल्लेबाज़ ईशांत शर्मा के साथ यहां 8 वें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। रविंद्र जडेजा ने 58 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 1 छक्का लगाया। पिछले कुछ सालों पर गौर किया जाए तो रविंद्र जडेजा का बल्लेबाज़ी औसत बढ़ता रहा है। एक दफा जडेजा का बल्लेबाज़ी औसत 2012 में 12.00 के करीब था जो 2019 तक आते आते 69.50 हो गया है।

यही नहीं रविंद्र जडेजा टीम के लिए भरोसेमंद खिलाड़ी बने हैं, पिछली 4 टेस्ट सीरीज में जडेजा ने कम से कम से एक अर्धशतक जड़ा ही है। रविंद्र जडेजा ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 81 रनों की पारी खेली, वहीं 2018 में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 100 रनों की पारी खेली, इसके बाद 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ 86 रनों की नाबाद पारी खेली , वहीं अब वेस्टइंडीज के खिलाफ जडेजा ने 58 रनों की पारी खेलने का काम किया।

जडेजा ने बल्ले से तो कमाल किया है साथ ही उन्होंने एक विकेट लेकर अपनी गेंदबाज़ी का दम भी दिखा दिया यही नहीं  रविंद्र  जडेजा आगे भी विंडीज के खिलाफ  प्रभावी गेंदबाज़ साबित हो सकते हैं उन्हें पहले टेस्ट मुकाबले में अश्विन की कमी पूरी करना होगी।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button