फ़िल्मी दुनिया

रहस्यों से भरी है रेखा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ

बॉलिवुड की दिलकश सदाबहार अदाकारा रेखा (Rekha Birthday) का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में हुआ था। रेखा (Rekha) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। इन दिनों फिल्मों से दूर रहने के बावजूद रेखा ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई हुई है। 1954 में जन्मीं रेखा ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे। करियर के अलावा उनकी जिंदगी में भी कई मोड़ आए, लेकिन आज भी रेखा ने मजबूती से अपनी पहचान बनाई हुई है। उनके अंदाज को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है।

रेखा की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ किसी रहस्य से कम नहीं है। उनके बर्थडे पर आइए जानते हैं रेखा से जुड़ी कुछ अनुसुनी बातें.

 रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है। वह साउथ इंडियन फिल्मों के एक्टर जेमिनी गणेशन और तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावली की बेटी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा जब पैदा हुईं तब उनके माता-पिता की शादी नहीं हुई थी। रेखा के पिता ने लगभग चार शादियां की थीं, लेकिन रेखा की मां से कभी शादी नहीं की।

]- रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा की अपने पापा से कभी नहीं बनी। वो उनसे इतनी नफरत करती थीं कि उनके अंतिम संस्कार में भी नहीं गईं।

– रेखा की मां पर इतना कर्ज था कि छोटी सी उम्र में ही उनको काम करना पड़ा। रेखा ने 12 साल की उम्र में तमिल फिल्म में काम करना शुरू कर दिया था। रेखा जब छोटी सी उम्र में काम करके थक जाती थीं और काम पर जाने से मना करती थीं तो भाई उनको मारते थे।

– शुरुआती दिनों में तो आर्थिक तंगी के चलते रेखा को तेलुगु की B और C ग्रेड फिल्मों में काम करने के लिए मजबूर किया गया।

– अपने करियर में रेखा ने करीब 175 हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम किया है जिनमें ‘खूबसूरत’, ‘खून भरी मांग’, ‘खून और पसीना’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ और ‘उमराव जान’ उनकी बेहद कामयाब फिल्में हैं।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button