Uncategorized

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच टकराव बढ़ा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच टकराव  को और बढ़ गया। विधानसभा गेट पर ताला देख नाराज राज्यपाल धनखड़ ने चेतावनी दी है कि वह साजिशों को वह तोड़ देंगे। इस पर ममता बनर्जी ने चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ  लड़ाई जारी रहेगी। देखा जाए क्या परिणाम होता है। 

कोलकाता में कारोबार से जुड़े कार्यक्रम के इतर मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल का नाम लिए बगैर परोक्ष तौर पर उनपर हमला किया। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार अपने प्रतिनिधि के जरिए पश्चिम बंगाल में समानांतर प्रशासन चलाने की कोशिश कर रही है। महाराष्ट्र में जिस तरह से संवैधानिक संकट उत्पन्न किया गया  उससे भी बदतर परिस्थिति बंगाल में बनाई जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों के डर से विपक्ष को डराया जा रहा है।  वह डरने वाली नहीं हैं। 

इस दौरान ममता ने एक बार फिर नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि उस वजह से देश के कई कारोबारी दूसरे देशों में चले गए। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर भेदभाव की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि देश में केवल बंटवारे की साजिश रची जा रही है। आज ऐसा हो गया है कि लोग अपने घर पर अगर रुपये रखते हैं तो नोटबंदी कर दी जाती है और अगर बैंक में रखते हैं तो लूट लिया जाता है। लोग कहां जाएंगे?

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button