Breaking Newsदेश

राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इमरान खान को दी नसीहत

जयपुर। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के पीएम को कश्मीर मामले को लेकर अपने में तनाव कम करने की अपील की है और साथ ही स्थिति को गंभीर बताया है।राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को फोन कर इस बात के लिए सलाह दी है कि वे भारत के खिलाफ अपनी बयानबाजी संभालकर करे।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर आधा घंटा बात करने के बाद उन्होने पाक पीएम इमररान खान को इस बात की सलाह दी है।

भारत के पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप से बातचीत के दौरान पाकिस्तानी नेताओ द्वारा भारत विराधी हिंसा के लिए उग्र बयान बाजी और उकसावे का मुद्दा उठाया था।अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा,’अपने दो अच्छे दोस्तों, भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से व्यापार,रणनीतिक साझेदारी और सबसे अधिक महत्वपूर्ण भारत और कश्मीर में तनाव कम करने को लेकर बात की है।’

कश्मीर के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के खिलाफ अपनी मुहिम जारी रखते हुए भारत सरकार को ‘फासीवादी और श्रेष्ठतावादी’ करार दिया था और आरोप लगाया था कि यह पाकिस्तान और भारत में अल्पसंख्यकों के लिए खतरा है।

भारत और पाकिस्तान से बातचीत करने के बाद ट्रंप का स्वागत करते हुए भारतीय अमेरिकी अटॉर्नी रवि बत्राा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका के सभी लोगो की ओर से उपमहाद्वीप के हमारे प्यारे मित्रों को आतंकवाद से दूर रहने व अच्छे पड़ोसियों की तरह रहने और अपने नागरिकों को कानून एवं व्यवस्था के साथ बेहतर कल देने की बात की है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button