Breaking Newsदेश

राहुल गांधी पर जमकर बरसे इतिहासकार रामचंद्र गुहा

नई दिल्लीवामपंथी इतिहासकार रामचंद्र गुहा इस बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर बरसे हैं। केरल लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान रामचंद्र गुहा ने कहा है कि देश अब वंशवाद की राजनीति नहीं चाहता।

नागरिकता कानून के मुखर विरोधी रहे रामचंद्र गुहा ने केवल राहुल को ही आड़े हाथों नहीं लिया बल्कि केरल में वायनाड के लोगों को भी उनके फैसले के लिए खरी खोटी सुनाई। गुहा ने कहा कि राहुल गांधी को चुनकर केरल के लोगों ने विनाशकारी काम किया और मोदी की मदद की है।

रामचंद्र गुहा ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, “अगर आप लोग वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में दोबारा राहुल गांधी को चुनते हैं तो इसके जरिये आप नरेंद्र मोदी को लाभ पहुंचाते हैं। मोदी का सबसे बड़ा लाभ यह है कि वह राहुल गांधी नहीं हैं। वे सेल्फमेड हैं।

उन्होंने 15 वर्षों तक एक राज्य को चलाया है। उनके पास प्रशासनिक अनुभव है। वह बेहिसाब मेहनती हैं और कभी छुट्टी पर यूरोप नहीं जाते। विश्वास करें, मैं ये बातें पूरी गंभीरता के साथ कह रहा हूं।”

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कहा निजी तौर पर वो राहुल गांधी के खिलाफ नहीं हैं। राहुल एक सभ्य इंसान हैं लेकिन युवा भारत पांचवीं पीढ़ी का राजवंश नहीं चाहता है। कांग्रेस पार्टी की घटती लोकप्रियता पर गुहा ने कहा, “स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एक महान पार्टी रही कांग्रेस हिंदुत्व और अंधराष्ट्रवाद के विकास के कारण अब एक दयनीय पारिवारिक कंपनी बन गई है।”

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button