Breaking Newsदेश

लड़कों को मूल्यों की शिक्षा देना समय की मांग : किरण बेदी

 किरण बेदी ने  कहा कि समाज में मातापिता सिर्फ लड़कियों पर नियंत्रण रखना जानते हैं, लेकिन उन्हें महिलाओं के खिलाफ अपराध कम करने के लिए अपने बेटों को काबू में खना चाहिए।

 

उन्होंने बच्चों को सिर्फ परीक्षा में पास कराने वाली शिक्षा के अलावा नैतिक मूल्यों और अच्छे संस्कारों की शिक्षा देने का भी सुझाव दिया। हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार के बाद हत्या के वीभत्स मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए किरण बेदी ने  कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की बढ़ती घटनाओं का मुख्य कारण लड़कों को दी जा रही कमजोर परवरिश है। लड़के अपने मातापिता के नियंत्रण में नहीं हैं।

 

मातापिता को उन्हें अपने नियंत्रण में रखना चाहिए और साथ ही नियमित रुप से लड़कों की गतिविधियों की जांच करनी चाहिए। उन्होंने कहा, ”हम सिर्फ लड़कियों को नियंत्रण में रखना जानते हैं, लेकिन लड़कों को काबू में रखना हमें नहीं आता।

 

मातापिता बड़े लड़कों को जल्दी घर आने के लिए कहने से डरते हैं। उन्हें बुरी संगति में पड़ने से बचाना होगा।वर्ष 1972 बैच की आईपीस अधिकारी और मैगसेसे पुरस्कार से सम्मानित बेदी ने निर्भया निधि का उचित इस्तेमाल करने और शाम के समय अंधेरे इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाने पर जोर दिया।

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button