Breaking Newsदेश

शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी मिलकर बनाएंगे सरकारः राउत

मुंबई,। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस तीनों मिलकर सरकार बनाएंगे। राज्य में फिर से चुनाव नहीं होगा। इधर कांग्रेस-एनसीपी के नेता भी यह कह रहे हैं कि सूबे में तीनों पार्टियाें की सरकार स्थापित होगी। 

  राउत के मुताबिक राज्य में तीनों दलों की सरकार बनेगी। हम इस दिशा में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य में फिर से चुनाव नहीं होगा। हमने 6 महीने में चुनाव लड़ने की दुकान नहीं खोल रखी है। जनता ने हमें जनादेश दिया है। जनादेश का सम्मान करते हुए तीनों पार्टियां मिलकर सरकार बनाएंगी।

कॉमन-मिनिमम प्रोगाम पर सहमति बनाकर हम आगे बढ़ेगें। इधर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं का भी कहना है कि तीनों दलों की सरकार बनेगी। कांग्रेस-एनसीपी ने कॉमन-मिनिमम प्रोगाम के लिए दस सदस्यों की समिति बनाई है। इसमें कांग्रेस के पांच और एनसीपी के पांच नेता शामिल हैं। अगले दौर में शिवसेना से बातचीत होगी। तीनों दलों के प्रमुख नेता पहले ही साफ कर चुके हैं कि राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद हमें सरकार बनाने की जल्दबाजी नहीं है। सभी मसलों पर सहमति बनने के बाद हम अगला कदम बढ़ाएंगे ताकि हम राज्य को स्थाई और भरोसेमंद सरकार दे सकें।   

राउत लीलावती अस्पताल में भर्ती हैं। डॉक्टरों ने उन्हें कम बोलने और आराम करने की सलाह दी है लेकिन वे राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। साथ अपने कामकाज को लेकर भी संजीदा हैं।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में आज का अग्रलेख भी उन्होंने लिखा है। इससे पहले पहले राउत ने बुधवार सुबह मे अग्निपथ…अग्निपथ…अग्निपथ… का ट्वीट किया था। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, प्रदेशाध्यक्ष बालासाहेब थोरात और माणिकराव ठाकरे ने लीलावती अस्पताल जाकर राउत से मुलाकात की। एनसीपी प्रवक्ता व मुंबई अध्यक्ष नवाब मलिक भी राउत से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। राउत की तबीयत का हालचाल जानने सभी पार्टियों के दिग्गज नेता अस्पताल पहुंच रहे हैं। 

 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button