Breaking Newsकोलकाता

71 दिनों बाद आखिरकार गुलजार हुआ कोलकाता

कोलकाता। जानलेवा महामारी कोरोना से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते बंद पड़ा महानगर कोलकाता आखिरकार 71 दिनों बाद सोमवार को फिर से गुलजार नजर आया। शहर के अधिकतर क्षेत्रों में बड़ी संख्या में गाड़ियां सड़कों पर नजर आईं और लोग कतारों में खड़े होकर बसों, ऑटो और अन्य सार्वजनिक परिवहन का इंतजार करते रहे। 


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार आज से पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को शिथिल कर दिया गया है। केवल संक्रामक यानी रेड जोन में पाबंदियां बरकरार हैं। राज्य के अधिकतर हिस्सों में सार्वजनिक परिवहन के साथ-साथ दफ्तर आदि खुलने की छूट दे दी गई है।

आज से मंदिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा आदि भी खुल गए हैं। कोलकाता के कालीघाट मंदिर को छोड़कर अधिकतर धार्मिक स्थलों पर लोगों की भीड़ सोमवार सुबह से ही देखी गई।  कोलकाता के अधिकतर हिस्से में दुकानें, बाजार आदि खुले जहां बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करते नजर आए। लोगों ने मास्क पहन रखा था और सारे दिन शारीरिक दूरी के प्रावधानों का भी पालन कर रहे थे। 


कोलकाता के धर्मतल्ला, हावड़ा ब्रिज वीआईपी रोड, हवाई अड्डा के आसपास बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर खड़े होकर गाड़ियों का इंतजार कर रहे थे। बीटी रोड पर भी भारी ट्रैफिक देखा गया। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली जैसे शहरों में भी यातायात सामान्य नजर आया। सोमवार से हावड़ा और कोलकाता के बीच नदी में फेरी सेवा की भी शुरुआत हो गई है। 40 फ़ीसदी यात्रियों को लेकर बोट चल रही है। मुख्यमंत्री ने आगामी 8 जून से कंपनियों और उद्योग धंधों को भी खोलने की छूट दी है। 

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button