Breaking Newsअपराध

Facebook हसीना आपको फ्रेंडशिप का ऑफर दे तो सावधान हो जाइए

मेरठ(Meerut) जिले की सर्विलांस सेल और सिविल लाइन पुलिस ने एक जॉइंट ऑपरेशन कर ब्लैकमेलिंग के बड़े मामले का खुलासा किया है. यूपी पुलिस ने ब्लैकमेलिंग गिरोह के 3 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह सफेदपोश लोगों को हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसा कर ब्लैकमेल करता था.

बताया जा रहा है कि सोशल साइट फेसबुक के जरिये यह गिरोह लोगों को अपने जाल में फंसाता था. पर अगर कोई हसीना आपको फ्रेंडशिप का ऑफर दे तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह हनीट्रैप भी हो सकता है. जी हां, मेरठ (Meerut) जिले की सर्विलांस सेल और सिविल लाइन पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में ब्लैकमेलरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजस्थान निवासी मौसम, कल्लू खान और हनीफ खान को गिरफ्तार किया है, जबकि उनके साथी साहिल और रफीक फरार हैं. आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और 17 हजार कैश बरामद किया गया है.

सीओ/एएसपी सूरज राय ने बताया कि यह सभी आरोपी राजस्थान के छोटे से गांव में बैठकर ब्लैकमेलिंग का अड्डा चलाते थे, जिसके तहत व्हाट्सएप और फेसबुक पर लड़कियों की फोटो लगाकर विभिन्न राज्यों में रहने वाले प्रभावशाली लोगों को फंसाया जाता था. इसके बाद उनसे अश्लील चैट करके संबंधित ‘शिकार’ को अपनी बातों में फंसाकर उसकी अश्लील वीडियो हासिल कर लेते थे. फिर इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर आरोपी उससे मोटी रकम वसूलते थे और यह पूरा धंधा ऑनलाइन चलता है.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button