Breaking Newsविदेश

Video : वियना में हुआ मुंबई की तरह हमला

ऑस्ट्रिया  के वियना में 6 जगह हुए आतंकी हमले vienna terror attack में सब तक 7 लोगों के मारे जाने की खबर है। बंदूकधारियों ने आम लोगों को निशाना बनाते हुए उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई जिसके बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई। इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है और 15 घायल जख्मी हुए हैं।

मरने वालों के आंकड़े में बढ़ोतरी भी हो सकती है। हालांकि जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी एक आतंकवादी को मार गिराया है। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेल्टियन क्रूज़ ने इसे एक ‘आतंकवादी हमला’ बताया है और कहा है कि एक हमलावर मारा गया है। अब इस हमले का एक वीडियो सामने आया है जो साल 2008 में हुए मुंबई हमले की याद दिलाता है। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमा ने बताया है कि अभी कम-से-कम एक और हमलावर की तलाश की जा रही है। गोलीबारी वियना के सेंट्रल सिनेगॉग (यहूदी उपासना स्थल) के पास हुई मगर ये स्पष्ट नहीं है कि हमले का निशाना यही जगह थी। वीडियो में नज़र आ रहा है कि मुंबई की ही तरह आतंकी वियना में भी पब्लिक प्‍लेसेज को निशाना बनाकर हर सामने आने वाले शख्स पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे।

 

ओआरएफ से बात करते हुए ऑस्ट्रियाई नेता कुर्ज़ ने कहा कि हमलावर “बहुत अच्छी तरह से स्वचालित हथियारों से लैस थे” और “पेशेवर रूप से तैयार” थे। इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया: “हमारी पुलिस इस आतंकवादी हमले के अपराधियों के खिलाफ निर्णायक रूप से लड़ेगी। उन्होंने कहा, “हम आतंकवाद से कभी भयभीत नहीं होंगे और इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देंगे।”

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में लोग भागते दिख रहे हैं। समाचार एजेंसी एएफ़पी के अनुसार एक चश्मदीद ने सरकारी प्रसारक ओआरएफ़ से कहा कि आवाज़ पटाखे की तरह थी लेकिन बाद में पता चला कि गोलीबारी हुई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button